Anorexic Woman Says Instagram Recovery Accounts Saved Her

Instagram / @emellegetswell

 

Instagram को युवा लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव के लिए बहुत आलोचना मिली है, लेकिन एक महिला सामाजिक मीडिया प्लेटफार्म को श्रेय दे रही है ताकि उसे आहार के साथ छह साल की लड़ाई से उबरने में सहायता मिल सके।

22 वर्षीय एमेले लुईस एक खतरनाक खाने की विकृति में बढ़ी जब वह केवल 15 वर्ष की थी। सोशल मीडिया पर अन्य आहार रोगियों द्वारा प्रभावित होने के बाद, लुईस, अपने परिवार से अप्रिय अनुरोधों के बावजूद, केवल वसूली में पहुंच गए।

यह अन्य लोगों की यात्रा थी कि लुईस के दावे ने उसकी जिंदगी को बचाया था। अब, एक वर्ष से अधिक समय के लिए वसूली में होने के बाद, मनोविज्ञान के छात्र को अपनी यात्रा साझा करके विकारों से खाने से पीड़ित लोगों को प्रेरित करने की उम्मीद है।

इंग्लैंड के हडर्सफील्ड से एमेले लुईस, जब वह हाई स्कूल में थीं, तो उसके शरीर के बारे में आत्मसन्त्र महसूस करने लगे। जब उसके दोस्तों के प्रेमी बनने लगे और उसने नहीं किया, तो वह "चरबी और बदसूरत" विध्वंसक विचारों को अपने मन में खुद को रोने लगे।

                                                Instagram / @emellegetswell

22 साल की उम्र में धीरे-धीरे कम-से-कम खाने लगे और अंततः व्यायाम के साथ एक अस्वास्थ्यकर जुनून विकसित हुआ। जैसे ही वह ज़्यादा कम हो गई, लुईस ने अपनी बीमारी को पहचानने से इनकार कर दिया और दोस्तों के लिए लगातार सिकुड़ते फ्रेम का बचाव करते हुए कहा कि वे शाकाहारी हैं।

                                          daily mail

यह उस बिंदु पर आया जहां लुईस Weetabix, सलाद और चावल केक से ज्यादा नहीं रह रहा था। यह निराशाजनक भोजन स्वयं को बुखार से सक्रिय रखने के अलावा था Emelle नशे की लत पेट व्यायाम करते हैं और इस बिंदु पर अपने कुत्ते को चलते हैं जहां वह मानते हैं कि वह यहां तक ​​कि चार बजे तक नहीं बैठेगी।
एमेले के एरोरेक्सिया के साथ कष्टप्रद लड़ाई उस बिंदु पर पहुंची जहां उसने केवल 70 पौंड का वजन किया और उसे सात बार अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। "मुझे वाकई विश्वास है कि मैं उस वजन पर बनाए रख सकता हूं और अभी भी एक सामान्य जीवन जीता हूं," लुईस ने भर्ती कराया। "मैं अपने खाने की विकार से छुटकारा नहीं चाहता था।"


मैंने अपने आप से वादा किया कि मैं लड़ूंगा और मैं ठीक हो जाऊंगा, "लुईस ने Instagram पर लिखा था। वह वजन उठाने शुरू कर देती है और धीरे-धीरे उसे आहार बढ़ाती है दृढ़ संकल्प के 17 महीनों के बाद, एएमले अब एक दिन में छह संतुलित भोजन खाती है और मानती है कि वह सबसे ज्यादा खुशी महसूस करती है, जिसे वह कभी महसूस कर रही थी।





You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *